News Portal

अमेरिका में भीषण सड़क हादसे में छह लोगों की हुई मौत

मोंटाना। अमेरिका से एक भीषण सड़क दुर्घटना की खबर सामने आई है। अमेरिका में मोंटाना प्रांत के इंटरस्टेट 90 पर शुक्रवार शाम को धूल भरी आंधी चलने के कारण 21 वाहनों के आपस में टकरा जाने के कारण छह लोगों की मौत हो गई। मोंटाना राजमार्ग गश्ती दल के सार्जेंट जे नेल्सन ने बताया कि प्राधिकारियों को लगता है कि यह हादसा खराब मौसम के कारण हुआ। उन्होंने कहा, “ऐसा लगता है कि तेज हवाएं चलने के कारण धूल भरी आंधी से दृश्यता शून्य हो गई थी।”

बहरहाल, राजमार्ग गश्ती दल ने हताहतों की संख्या अभी नहीं बतायी है, लेकिन नेल्सन ने बताया कि मदद के लिए अतिरिक्त एम्बुलेंस बुलाई गई। गर्वनर ग्रेग गियाफोर्ते ने ट्वीट किया, ‘‘मैं हार्डिन के समीप बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की खबरों से बहुत दुखी हूं। कृपया मेरे साथ पीड़ितों और उनके प्रियजनों के लिए दुआ कीजिए। हम प्रथम बचावकर्ताओं की उनकी सेवा के लिए आभारी हैं।” यह हादसा हार्डिन से पांच किलोमीटर दूर पश्चिम में हुआ। ‘द बिलिंग गजट’ की वीडियो में सैकड़ों ट्रैक्टर-ट्रेलर और कारों को राजमार्ग पर आपस में टकराते हुए देखा जा सकता है।

सैन फ्रांसिस्को हवाईअड्डा टर्मिनल खाली कराया गया

वहीं, एक अन्य खबर में अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल को बम की धमकी मिलने के बाद शुक्रवार रात खाली करा लिया गया। इस संबंध में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। सैन फ्रांसिस्को पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि बम की धमकी रात करीब आठ बजकर 15 मिनट पर मिली और वहां एक संदिग्ध वस्तु भी बरामद हुई।

हवाई अड्डे पर जांचकर्ताओं ने इस सामान को संभावित रूप से आग लगाने वाला उपकरण बताया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने एहतियात के तौर पर टर्मिनल को खाली करा लिया। उन्होंने कहा कि इस संबंध में एक व्यक्ति को हिरासत लिया गया है।

स्रोत- डब्ल्यू टी

Leave A Reply

Your email address will not be published.